Saturday , December 16 2017

ऑस्ट्रेलिया में हो कर रहेगा बड़ा अतंकी हमला: वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

ऑस्ट्रेलिया की आंतकवाद निरोधी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि देश में एक बड़ा आतंकवादी हमला ‘‘अपरिहार्य’’ है और चेताया कि ‘‘किसी भी वक्त कुछ भी हो सकता है।’’ ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने देश में 13 आंतकवादी हमले रोके है जिनमें जुलाई में जहरीली गैस अथवा बम हमले से एक विमान को उड़ाने की साजिश शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई आतंकवाद निरोधी पुलिस के प्रमुख मार्क मर्डोक ने सिडनी के ‘द डेली टेलीग्राफ’ को बताया, ‘‘मुझे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन ऐसा हो कर रहेगा। यह टल नहीं सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सभी काम किए जाने के बावजूद और कानून प्रवर्तकों तथा खुफिया विभाग के अच्छे काम के बावजूद यह अपरिहार्य है। आस्ट्रेलिया के स्थानीय लोगों में बढ़ते कट्टरपंथ ने देश को चिंता में डाल दिया है। यहां सितंबर 2014 में राष्ट्रीय आंतक अलर्ट का स्तर बढ़ा दिया गया। पांच स्तरीय अलर्ट में फिलहाल यह तीसरे स्तर ‘संभवत:’ पर है।

उन्होंने कहा कि मुख्य खतरा सिर्फ उन हमलावरों से नहीं है जो अधिकारियों के रेडार पर हैं जैसा अभी सिडनी के दो लोगों पर अंतरराष्ट्रीय विमान को उड़ाने के आरोप लगाए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT