Sunday , May 20 2018

अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर का निर्माण ज़रूरी : शिया वक्फ़ बोर्ड अध्यक्ष

लखनऊः उत्तर प्रदेश शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने देश में एकता, मुसलमानों की सुरक्षा और भाईचारे को बरक़रार रखने के लिए अयोध्या में विवादास्पद बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर के निर्माण को ज़रुरी बताया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बोर्ड के चार बार से लगातार अध्यक्ष रहे वसीम रिजवी ने बाबरी मस्जिद पर अपने बोर्ड के मालिकाना हक का दावा भी किया है। उनका कहना था कि इस मस्जिद को बाबर की सेना के शिया कमांडर मीर बाकी ने निर्माण कराया था, इसलिए इस पर पहला हक शिया मुसलमानों का बनता है।

लेकिन देश में एकता, मुसलमानों की सुरक्षा तथा भाईचारा बनाए रखने के लिए शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर बनाना चाहता है। एक सवाल के जवाब में मिस्टर रिज़वी ने यूएनआई से कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकारों में उनका मुंह सरकारी कारणों से बंद था, लेकिन अब उन्हें बोलने की आज़ादी है। इसलिये उन्होंने देश के मुसलमानों की सुरक्षा, भाईचारा और देश में एकता के लिए बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मन्दिर के निर्माण की बात की।

उन्होंने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुन्नी वक्फ बोर्ड के हक में आ भी जाए, तो वहां मंदिर का निर्माण संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के न चाहते हुए भी कोई बाबरी मस्जिद को तोड़ने से नहीं बचाया पाया।

TOPPOPULARRECENT