अयोध्या में यहां बन सकता है नयी बाबरी मस्जिद..?

अयोध्या में यहां बन सकता है नयी बाबरी मस्जिद..?

अयोध्या फैसले को लेकर देश में एक माहौल बना हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मान लिया है कि वहीं भगवान राम का जन्म हुआ और वहीं राम मंदिर बनेगा, जहां बाबरी मस्जिद है।

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, कोर्ट ने मुस्लिम पक्षों को भी पांच एकड़ जमीन अयोध्या में दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या में दो जगहों को चिन्हित किया गया है।

इसमें एक जगह कुसमाहा गांव और दूसरी जगह आरा मशीन के पास चिन्हित की है। इसका फैसला अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ही करेगा।

बाबर के सेनापति मीर बकी की मजार कुसमाहा गांव में है। ऐसे में कहा जा रहा है कि यहां भी मस्जिद बनाई जा सकती है। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने राम जन्मभूमि मंदिर के पीछे आरा मशीन के पास भी नई बाबरी मस्जिद बनाने के लिए जगह देने का फैसला किया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या को सील कर दिया गया और हिंदू मुस्लिम जैसे संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनत कर अलर्ट कर दिया है। जैसे ही कोर्ट ने फैसला सुनाया तो केंद्र हरकत में आई और अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई है और अयोध्या पर कड़ी निगाहें रखी जाएंगी। साथ ही एक ट्रस्ट भी तैयार करने पर चर्चा हुई। क्योंकि मंदिर निर्माण का काम इस ट्रस्ट के जरिए ही होगा।

Top Stories