Tuesday , December 12 2017

फ़र्ज़ी पैन कार्ड मामले में फंसे आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आज़म पर नई मुसीबत आन पड़ी है। उन पर दो पैन कार्ड बनवाने का आरोप लगा है। इस मामले में चुनाव आयोग और आयकर विभाग में शिकायत की गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आरोप है कि अब्दुल्ला आज़म ने चुनावी हलफनामे में गलत पैन नंबर दिया है। उनके खिलाफ पहले से ही गलत जन्मतिथि का आरोप लग चुका है।

रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अपने चुनावी हलफनामे में अब्दुल्ला आजम ने जो पैन कार्ड दिया है, वह आयकर रिटर्न में नहीं दिया है। जानकारी के अनुसार आकाश कुमार सक्सेना उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं।

आकाश के अनुसार हलफनामा में अब्दुल्ला आजम ने पैन नंबर डीडब्ल्यूएपीके 7513 आर दिखाया है, जबकि आईटीआर दस्तावेज में उन्होंने दूसरा पैन नंबर पीडीएफओपीके 616 दिखाया है।

उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति दो पैन कार्ड नहीं बनवा सकता। यह नियमों के खिलाफ है। इस मामले की शिकायत उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और आयकर विभाग से की है। उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आज़म का चयन रद्द किया जाए।

यही नहीं आकाश के अनुसार दोनों ही पैन में अब्दुल्ला आजम ने अलग अलग जन्मतिथि भी दर्ज की है। पहले से ही जन्म तिथि विवाद का मामला अदालत में लंबित है।

TOPPOPULARRECENT