बीएड गाइड में मुसलमानों को बताया आतंकवादी !

बीएड गाइड में मुसलमानों को बताया आतंकवादी !

नई दिल्ली- राजहंस प्रकाशन और ठाकुर पब्लिकेशन द्वारा प्रकाशित बीएड गाइड में इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखने का मामला सामने आया है।

इस गाइड में स्पष्ट रूप से लिखा गया  है कि मदरसों में धार्मिक शिक्षा को रोकना चाहिए। मुसलमानों को आतंकवादी घोषित करते हुए गाइड में लिखा है इस्लाम धर्म जिहाद के माध्यम से आतंकवाद फैलाता है। पुस्तक में कहा गया है कि मुसलमानों को समझना चाहिए कि वे हिंदुओं के वंशज हैं।

इंकलाब अखबार में छपी खबर के मुताबिक, पेज नंबर 22 पर सवाल नंबर 21 का जवाब देते हुए, गाइड कहता है कि सभी स्कूलों और कॉलेजों में सभी धर्मों के अनुयायियों को समान अवसर दिए जाने चाहिए और मदरसों में धार्मिक शिक्षा नहीं दी जानी चाहिए।

धार्मिक सहिष्णुता के शिक्षण की वकालत करते हुए, पुस्तक में मुसलमानों पर जिहाद के रूप में पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया गया है।

 

साथ ही जेहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने और  मूर्तियां ताेड़ने, गाैहत्या, धार्मिक जुलूसाें एवं उत्सवाें में पथराव के लिए मुसलमानों को  जिम्मेदार ठहराया है।

जब राजहंस प्रकाशनों के अधिकारियों से मीडिया ने संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि यह गलती से हुआ था और हमने  माफी मांगी और बाजार से सभी पुस्तकों को वापस लेने का वादा किया और उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वे माफी  भी प्रकाशित करेंगे।

Top Stories