जल्द ही टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे बाबर आजम : कोच मिकी ऑर्थर

जल्द ही टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे बाबर आजम : कोच मिकी ऑर्थर

पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज बाबर आजम को काफी प्रतिभावान माना जा रहा है. इस क्रिकेटर के खेल कौशल को सराहते हुए पाकिस्‍तानी टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर की तुलना टीम इंडिया की टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली से भी कर चुके है. आर्थर के अनुसार, यह 22 वर्षीय खिलाड़ी उन्हें छह साल पहले के कोहली की याद दिलाता है. वैसे पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने इस तुलना पर सधी हई प्रतिक्रिया दी है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में 189 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 181 पर ढेर होकर 7 रन से मैच हार गई। हालांकि पाक सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 90 रनों की एकतरफा पारी खेली। जिसे कोच मिकी ऑर्थर की सराहना मिली। पाकिस्तानी कोच का मानना है कि बाबर जल्द ही तीनों फॉर्मेट्स के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे।

कोच ऑर्थर ने कहा, “मैंने कभी भी बाबर की काबिलियत पर शक नहीं किया। मैंने दो साल पहले कहा था कि वो बहुत अच्छा बल्लेबाज बनेगा। उत्साहित करने वाली बात तो ये है कि हमने अभी तक उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखा ही नहीं है। वो और बेहतर होगा। उपमहाद्वीप के बाहर उसके प्रदर्शन पर हमेशा सवाल उठाए जाते रहे हैं। इस दौरे पर वो शानदार रहा है और उसने उन सभी सवालों को चुप करा दिया है।”

ऑर्थर ही वो शख्स थे जिन्होंने बाबर की तुलना भारतीय दिग्गज विराट कोहली से की थी और वो आज भी अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने कहा, “दो साल पहले जब मैंने उसे नेट में देखा तो मैंने कहा था कि वो विराट कोहली जितना अच्छा होगा। युवा लड़के से आज वो आदमी बन चुका है। वो मजबूत और फिट हो गया है। और मुझे जरूर लगता है कि वो जल्द ही सारे फॉर्मेट्स के टॉप 5 बल्लेबाजों में से एक होंगे।”

Top Stories