पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान बने बाबर आजम

पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान बने बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को 2020-21 सीजन के लिए होनहार बल्लेबाज बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाया है। बता दें कि पीसीबी ने पिछले साल सरफराज अहमद को हटाकर आजम को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी थी और अब उन्हें 50-50 ओवर फॉर्मेट का कप्तान भी बना दिया गया है।

कप्तानी से साथ साथ पीसीबी ने आजम को नए सालाना कॉन्ट्रेक्ट में ए कैटेगरी में जगह दी है। आजम के अलावा इस कैटेगरी में मात्र दो खिलाड़ी हैं, जिसमें टेस्ट कप्तान अजहर अली और युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी शामिल हैं।

पूर्व कप्तान सरफराज समेत कुछ 9 खिलाड़ियों को बी कैटेगरी में रखा गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हैदर अली, हैरिस राउफ और मोहम्ममद हसनेन को नई इमर्जिंग प्लेयर कैटेगरी में जगह दी है।

गौरतलब है कि कि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज जैसे सीनियर खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया गया है। इस पर कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने कहा, “चयनकर्ताओं ने आमिर, हसन और वहाब को बाहर करने का अहम फैसला लिया है। लेकिन इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हसन ने चोट की वजह से ज्यादातर सीजन मिस कर दिया और आमिर-वहाब में फिलहाल सीमित ओवर फॉर्मेट पर ध्यान देने का फैसला किया है, ये सही फैसला है।”

Top Stories