Thursday , February 22 2018

बाबरी मस्जिद मामला: मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल की श्री श्री रवि शंकर के साथ अहम बैठक आज

लखनऊ: बाबरी मस्जिद की मिलकियत मामले में आज से फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है, जिस के लिए सभी पक्ष अपनी अपनी तैयारियों में खोये हैं। मगर इस मामले के ‘आउट ऑफ़ कोर्ट’ समाधान की कोशिशों के तहत एक बैठक बेंगलोर में आज होगी, जिसमें लखनऊ की प्रख्यात हस्तियाँ शामिल हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उनमें सलमान हुसैनी नदवी (दारुल उलूम नदवतुल उलेमा), अनीस अंसारी (पूर्व आईएएस और उर्दू, अरबी फारसी यूनिवसिर्टी के कुलपति जो अब कांग्रेस ज्वाइन कर चुके हैं), अतहर हुसैन और मोहम्मद इमरान एडवोकेट शामिल हैं। लखनऊ के अलावा गुजरात और दिल्ली से भी कुछ गिनी चुनी हस्तियाँ इस बैठक का हिस्सा होंगे। दारुल उलूम देवबंद के पूर्व प्रबन्धक गुलाम मोहम्मद वस्तान्वी भी शामिल हैं।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार इससे पहले लखनऊ में श्री श्री रवि शंकर के साथ दो बैठक हो चुकी हैं, पहली बैठक 20 जनवरी को और दूसरी 3 फरवरी को हुई थी। पहल बैठक को श्री श्री रवि शंकर ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए ख़िताब था, जबकि दूसरी बैठक में उनका एक प्रतिनिधि मौजूद था।यह दोनों बैठक महानगर में उस शख्स की निवास पर हुई थी जो उन बैठकों का एक अहम चेहरा है। इस तरहम, बेंगलोर की एक प्रस्तावित बैठक इस तरह की तीसरी ख़ुफ़िया बैठक होगी, जिसमें श्री श्री रवि शंकर और मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल के बीच पर्दे के पीछे इस संवेदनशील मुद्दे पर गंभीर परामर्श होगी।

TOPPOPULARRECENT