Sunday , December 17 2017

महाराष्ट्र के यवतमाल में बच्चा चोरी के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में सरकार द्वारा संचालित एक ग्रामीण अस्पताल से दो साल के एक बच्चे की चोरी के मामले में शामिल रहने के आरोप में अस्पताल के एक कर्मी और एक महिला सहित पांच लोगों को आज गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के यवतमाल में चोरी की यह घटना सामने आने के सात घंटे के भीतर ये गिरफ्तारियां हुईं ।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना यहां से करीब 700 किलोमीटर दूर वानी के एक ग्रामीण अस्पताल में हुई । अस्पताल से दो साल के एक बच्चे को कुछ अज्ञात लोगों ने चुरा लिया ।

उन्होंने बताया कि रविवार को अस्पताल में इस बच्चे को जन्म देने वाली महिला ने बीती रात करीब डेढ़ बजे देखा कि बच्चा उसके पास नहीं है । अस्पताल में अपने बच्चे को नहीं पाने पर उसने वानी पुलिस थाने का रुख किया और वहां एक शिकायत दर्ज कराई ।

जांच के दौरान पता चला कि अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद थे ।

इसके बाद पुलिस ने अस्पताल के कर्मियों से पूछताछ की, जिससे पता चला कि गणेश वाघमारे (32) और श्रीकांत कुरलकर (26) ने बच्चा चुराया था ।

गणेश और श्रीकांत की गिरफ्तारी के बाद उनकी ओर से मुहैया कराई गई सूचना के आधार पर उन्होंने रमेश कुंभरकर (42) को गिरफ्तार किया । रमेश इलाके में एक फूड स्टॉल चलाता है ।

पूछताछ के दौरान रमेश ने स्वीकार किया कि उसने गणेश के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई ताकि तेलंगाना में रहने वाले अपने साले की मदद कर सके, क्योंकि उसे कोई बच्चा नहीं है । गणेश और श्रीकांत ने रमेश को बच्चा सौंप दिया और रमेश ने बच्चे को अपने साले राजू रामलू बढ़ावत (35) और उसकी पत्नी शारदा (33) को दे दिया । राजू और शारदा वानी आए थे ।

मामले के जांच अधिकारी अशोक ककड़े ने बताया कि राजू और शारदा जब तेलंगाना जाने वाली बस में बैठे तो स्थानीय पुलिस ने घटना की जानकारी तेलंगाना पुलिस को दी । वानी पुलिस नवजात की मां को अपने साथ लेकर तेलंगाना गई ।

उन्होंने बताया कि तेलंगाना पुलिस ने आसिफाबाद के पास बस रुकवाई और राजू एवं शारदा को हिरासत में ले लिया ।

TOPPOPULARRECENT