VIDEO- बहराइच में डॉ कफील को पुलिस ने हिरासत में लिया, बच्चों की कर रहे थे जांच

VIDEO- बहराइच में डॉ कफील को पुलिस ने हिरासत में लिया, बच्चों की कर रहे थे जांच
Click for full image

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के मामले में बर्खास्त पिडियाट्रीशियन डॉ. कफील खान को आज बहराइच पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उन पर आरोप है कि वह जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों की जबरन चिकित्सा कर रहे थे. आपको बता दें कि यह वही अस्पताल है जो 45 दिनों के अंदर रहस्यमयी बुखार के चलते 70 से ज्यादा बच्चों की मौत के लिए सुर्खियों में आ गया था.

डॉ. कफील खान और उनके समर्थकों ने कहा कि वह अस्पताल में भर्ती बच्चों के अभिभावकों से बातें कर रहे थे. डॉक्टर खान के साथ-साथ उनके समर्थकों ने रहस्यमयी बुखार से साफ इनकार किया और कहा कि इस बुखार के लक्षण एनसेफालाइटिस से मिलते जुलते थे. जब पुलिस को इस मामले में जानकारी मिली थी तो डॉ. कफील खान को हिरासत में ले लिया गया और सिंभौली सुगर मिल गेस्ट हाउस में भेज दिया गया था.

मीडिया से बताचीत करते हुए डॉ. कफील खान के भाई अहमद खान ने कहा कि कफील भाई को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में लिया गया था और उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा था. अहमद ने बताया कि उसे भी मिल में जाने नहीं दिया गया. आपको बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में करीब आठ महीने तक डॉ. कफील खान जेल में थे. इस साल अप्रैल महीने में ही उन्हें इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी.

Top Stories