Friday , April 27 2018

गुजरात: बजरंग दल के गुंडों ने मुस्लिम महिला की उंगली काटी, बेटे का भी हाथ तोड़ा

गुजरात के गांधीनगर में बजरंग दल से जुड़े युवकों पर एक मुस्लिम महिला की उंगलियां काटने का आरोप लगा है। जिले के छत्राल टाउन में हिंदू राइट विंग के लोगों ने उन्हें घर से न निकलने से जुड़ा फरमान जारी किया था। इसके बावजूद भी घर से निकलने पर महिला के साथ यह क्रूरता की गई। आरोप है कि इन लोगों ने महिला के बेटे का हाथ भी तोड़ दिया।

52 साल की रोशनबीवी सैयद के बाएं हाथ का अंगूठा, अनामिका और बीच की उंगली काट दी गई तो वहीं उनके बेटे 32 वर्षीय बेटे फरजान के हाथ और खोपड़ी में फ्रैक्चर हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और दोनों की हालत स्थिर है।

एक स्थानीय ने बताया कि बीते 6 दिसंबर के बाद से इस क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है, जब बजरंग दल ने 1992 बाबरी विध्वंस को लेकर मुस्लिम वर्चस्व वाले कस्बों से एक जुलूस निकाला था। रविवार रात भी यहां लड़ाई होने के बाद तनाव बढ़ गया, जिसकी वजह स्पष्ट नहीं है।

रोशनबीवी के भतीजे असलम सैयद ने बताया, ‘सोमवार सुबह सईद और उसके बेटे को उनके इलाके से बाहर नहीं जाने की चेतावनी दी गई थी। जब वे अपने मवेशियों को चरने के लिए बाहर गए, बजरंग दल के कुछ सदस्यों ने उन पर हमला किया।’

रोशनबीवी को सर्जरी करानी पड़ी। अस्पताल में मौजूद छत्राल पुलिस ने कहा कि पीड़ितों को होश आने के बाद पुलिस प्राथमिकी दर्ज करेगी और उनके बयान लेगी।

एक स्थानीय कार्यकर्ता शरीफ मलिक ने कहा कि जिन लोगों ने मां-बेटे पर हमला किया है वे पहले भी हिंसा की घटनाओं में शामिल रहे हैं और बजरंग दल के ही हैं।

TOPPOPULARRECENT