फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश में हिंसा, 4 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश में हिंसा, 4 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बांग्लादेश में ईश निंदा वाली एक फेसबुक पोस्ट का विरोध जता रही भीड़ पर की गई पुलिस फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा घायल हो गए। मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों की इस प्रदर्शनकारी भीड़ का दावा था कि एक हिंदू व्यक्ति की तरफ से लिखी गई इस पोस्ट में पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित पोस्ट की गई है।

ढाका से 116 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी भोला जिले में रविवार सुबह हिंसा उस समय शुरू हुई, जब चार बोहारूद्दीन क्षेत्र में मुस्लिम त्वाहिदी जानाता के बैनर तले सैकड़ों मुस्लिमों की भीड़ ने विरोध रैली निकालनी शुरू की। भीड़ फेसबुक पर शुक्रवार को कथित विवादित पोस्ट लिखने वाले हिंदू व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही थी।

हालांकि पुलिस की सुरक्षात्मक हिरासत में मौजूद आरोपी का दावा है कि उसका अकाउंट हैक करने के बाद यह पोस्ट लिखी गई है। उसने पुलिस से अकाउंट हैक होने की शिकायत की थी, जिस पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

रैली निकालने के दौरान कुछ युवाओं ने पुलिस पर हमला बोल दिया। जिला पुलिस प्रमुख सरकार मोहम्मद के मुताबिक, पुलिस ने अपने बचाव के लिए फायरिंग की, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। घायलों में से कुछ की हालत बेहद गंभीर है। मोहम्मद ने कई पुलिसवालों के भी घायल होने का दावा किया है। क्षेत्र में शांति बनाने के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) की तैनाती कर दी गई है।

Top Stories