Wednesday , December 13 2017

बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में आगजनी मामले में 53 लोग गिरफ्तार

बांग्लादेश में हिंदुओं के 30 से ज्यादा घरों को आग लगाने के मामले में कम से कम 53 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । मीडिया की खबरों में कहा गया है कि अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक द्वारा अपमानजनक फेसबुक स्टेटस लगाए जाने को लेकर अफवाह के बाद यह घटना हुयी ।

‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के मुताबिक, पुलिस का आरोप है कि देश की सबसे बड़ी इस्लामी पार्टी जमात-ए-इस्लामी ने अगले संसदीय चुनावों के पहले अशांति पैदा करने के लिए हिंदुओं पर हमले किए। यह पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की महत्वपूर्ण सहयोगी है।

रंगपुर पुलिस अधीक्षक मिजनुर रहमान ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद कल कहा कि चुनाव निकट देख जमात अशांति भड़काने की ताक में है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने चार लोगों की पहचान की है जिन्होंने हमले के लिए उकसाया ।

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने पुलिस अधीक्षक जाकिर हुसैन के हवाले से कहा है कि पुलिस ने कोतवाली और गंगाचारा थाने में घटना पर दो मामले दर्ज किये और अब तक 53 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

खबर के मुताबिक, ढाका से करीब 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के एक गांव में हिंदुओं के घरों में आग लगाने वाली भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति मारा गया ।

हालात पर काबू पाने के लिए रबड़ की गोलियां और आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के दौरान कम से कम पांच लोग घायल हो गए ।

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि कुछ दिन पहले ठाकुरबारी के रहने वाले एक व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट के अपमानजनक स्टेटस से उनकी भावना को चोट पहुंची ।

TOPPOPULARRECENT