Sunday , June 24 2018

टी-20 ट्राई सीरीज : बांग्लादेश की धमाकेदार जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

शनिवार रात को निदास ट्राफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकर रहीम (नाबाद 72) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया है।

बांग्लादेश ने 215 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज की। रहीम के अलावा सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल ने 47 और लिटोन दास ने 43 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैन आफ द मैच रहे रहीम ने 35 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के और और पांच चौके लगाए।

इससे पहले कुशाल मेंडिस और कुशाल परेरा के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 214 रन बनाये। प्रेमदासा स्टेडियम पर घरेलू दर्शकों के सामने मेंडिस ने 57 और परेरा ने 74 रन की आक्रामक पारी खेली। बूंदाबांदी के कारण टॉस 15 मिनट देरी से हुआ। श्रीलंका ने धमाकेदार शुरूआत की और मेंडिस ने धनुष्का गुणतिलका (26) के साथ पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़े। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शार्ट गेंदें फेंकी और इसका पूरा फायदा श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने उठाया । पावरप्ले के छह ओवरों में 70 रन बने।

मेंडिस ने 30 गेंद में पांच छक्कों और दो चौकों के साथ 57 रन बनाये जबकि परेरा ने आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से48 गेंद में 74 रन जोड़े। मुस्ताफिजूर रहमान ने गुणतिलका को आउट किया जिस समय स्कोर दस ओवर में एक विकेट पर 98 रन था। कुशाल परेरा ने मेहदी हसन को छक्का और चौका लगाकर 11 वें ओवर में श्रीलंका को एक विकेट पर 111 रन तक पहुंचाया। मेंडिस ने मुस्ताफिजूर का स्वागत एक छक्के से करके अपना अर्धशतक 26 गेंद में पूरा किया।

वहीं दासुन शनाका और दिनेश चांदीमल जल्दी आउट हो गए लेकिन उपुल थरंगा ने 17 वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 17 रन लिये। वह 15 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजूर ने तीन और महमूदुल्लाह ने दो विकेट लिए।

TOPPOPULARRECENT