U-19 वर्ल्ड कप- बांग्लादेश बना चैम्पियन, फाइनल में भारत को 3 विकेट से हराया

U-19 वर्ल्ड कप- बांग्लादेश बना चैम्पियन, फाइनल में भारत को 3 विकेट से हराया

बांग्लादेश ने अंडर-19 2020 वर्ल्ड कप जीत लिया है. रविवार को फाइनल में उसने भारत को 3 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश ने पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया. यह बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में पहला वर्ल्ड कप का खिताब है. इससे पहले बांग्लादेश की सीनियर टीम या महिला क्रिकेट टीम कोई भी वर्ल्ड कप जैसा खिताब नहीं जीत पाई थी. अकबर अली की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम ने 2020 अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया. रविवार को फाइनल में उसने शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 47.2 ओवरों में 177 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए. यशस्वी जायसवाल के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं टिक पाया. ध्रुव जुरेल ने 22, कप्तान प्रियम गर्ग ने सात, अथर्व अंकोलेकर ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो, सुशांत मिश्रा ने तीन और आकाश सिंह ने नाबाद एक रन बनाया. बांग्लादेश की टीम ने इसके जवाब में 42.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

बांग्लादेश ने 23 गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश की ओर से परवेज हुसैन इमोन ने 47, कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 और तंजीद हसन ने 17 रन बनाए. भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 10 ओवर में 30 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा सुशांत मिश्रा ने दो और यशस्वी जायसवाल ने एक विकेट हासिल किया.

Top Stories