Tuesday , September 25 2018

तेज़ गेंदबाज मुर्तजा ने लगातार चार गेंदों पर लिया चार विकेट, रच दिया इतिहास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मरफेस मुतर्जा ने 34 साल की उम्र में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर सबको हैरानी में डाल दिया है। मुतर्जा ने अपने घर में चल रही ढाका प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के एक मैच में अबाहानी लिमिटेड की तरफ से खेलते हुए अग्रणी क्लब के खिलाफ 4 गेंदों में लगातार 4 विकेट हासिल कर इतिहास रच दिया है।

मुतर्जा के इन लगातार 4 विकटों की बदालैत अबाहानी लिमिटेड ने अग्रणी क्लब के जबड़े से जीत छीन ली। अबाहानी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाजमुल हुसैन शांतो के 133 आैर मोहम्मद मिथुन के 46 रनों की बदाैलत 50 ओवर में 6 विकेट पर 290 रन बनाए। जवाब में उतरी अग्रणी क्लब की टीम ने शुरूआत की आैर उन्हें आखिरी ओवर में 14 रन चाहिए थे।

अबाहानी के कप्ताान नासिर हुसैन ने मुतर्जा पर भरोसा जताया आैर उन्हें आखिरी ओवर दिया। मुतर्जा ने पहली गेंद पर 1 रन दिया। इसके बाद मुर्तजा ने दूसरी गेंद पर धीमान घोष, तीसरी गेंद पर अब्दुर रज्जाक आैर चाैथी गेंद पर शफीउल इस्लाम को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

इसके बाद उन्होंने पांचवीं गेंद पर फजल रैबी को भी आउट कर लगातार 4 विकेट पूरे किए आैर अग्रणी क्लब की टीम 49.5 ओवरों में 279 पर ढेर हो गई।

इसी के साथ मुर्तजा लिस्ट ‘ए’ मैचों में लगातार चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए। उनसे पहले एलन वार्ड, शॉन पोलक, वेस्बर्ट ड्रेक्स, लसिथ मलिंगा, डेविड पैनी और ग्राहम नेपियर लगातार 4 विकेट झटक चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT