Tuesday , December 12 2017

बंगलादेश: जंगल में घर बना रहे 3 बच्चों सहित चार रोहिंग्याई शरणार्थियों को जंगली हाथियों ने मार डाला

मयांमार से हिंसा व अत्याचार से जान बचाकर बांग्लादेश में पनाह लेने वाले रोहिंग्याई शरणार्थियों की जान यहाँ भी सुरक्षित नहीं है। बंगलादेश के दक्षिणी वन भूमि में जंगली हाथियों ने तीन बच्चों सहित 4 रोहिंग्याई शरणार्थियों को मार डाला।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह घटना कॉक्स बाजार जिले के बालुखली कैंप का है, जहां हजारों रोहिंग्या शरणार्थी म्यांमार सेना के अत्याचार व हिंसा से बचने के लिए पनाह लिए हुए हैं। कोक्स बाज़ार के डीपीसी अफरोज उल हक तुतुल ने एएफपी को बताया कि 7-8 जंगली हाथियों ले झुण्ड ने इन लोगों पर जान लेवा हमला कर दिया। जिसके नतीजे में 4 रोहिंग्या मारे गये, जिस में एक महिला और 3 बच्चे शामिल हैं, और दो लोग बुरी तरह घायल हो गये हैं।

उन्होंने कहा कि सभी पीड़ित रोहंग्या हैं जो जंगल के एक हिस्से में एक झोंपड़ी का निर्माण कर रहे थे, जहां जंगली हाथी अक्सर भोजन और आश्रय की तलाश में आते हैं।

यह इस क्षेत्र में हुई दूसरी घटना है। इससे पहले भी रोहिंगिया शरणार्थियों पर जंगली हाथियों ने हमला किया है। दो रोहिंग्या को हाथियों ने निशाना बनाया, जिस में एक बुजुर्ग और एक बच्चा शामिल है। वे उस समय कैंप में सो रहे थे। आपको बता दें कि म्यांमार के राज्य राखेन से सेना की हिंसा व अत्याचार से बचने के लिए 25 अगस्त से अबतक पलायन कर लाखों शरणार्थी बंगलादेश में पनाह लेने को मजबूर हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT