बाड़मेर: करणी सेना और दलित संघठन के बीच झड़प, दर्जनों घायल

बाड़मेर: करणी सेना और दलित संघठन के बीच झड़प, दर्जनों घायल
Click for full image

नई दिल्ली: राजस्थान के बाड़मेर में दलित संगठनों और करणी सेना के बीच हुई झड़प हो गई, जिसमें 25 लोग जख्मी हो गए। जानकारी के मुताबिक, यहां करणी सेना बंद के समर्थन में उतरी थी, जिसका दलित संगठनों ने विरोध किया। बता दें कि एससी/एसटी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संघठनो ने भारत बंद का आज आह्वान किया है। इस बंद को भारत की कई राजनैतिक पार्टियों ने समर्थन दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की ओर एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सोमवार को कई पार्टियों और संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भारत बंद का आह्वान किया है। इस दौरान कई संगठन और राजनीतिक पार्टियां सडक़ पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके मद्देनजर कई राज्यों में एहतियातन सुरक्षा बंदोबस्त किए गए है।

संगठनों की मांग है कि अनुसचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 में संशोधन को वापस लेकर एक्ट को पूर्व की तरह लागू किया जाए, वहीं केंद्र सरकार ने कहा है कि वह एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ सोमवार को पुनर्विचार याचिका दायर करेगी।

उधर पंजाब के अमृतसर के सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है और भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात है। वहीँ पठानकोट अमृतसर नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया गया है। कपूरथला में प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और एक पिज्जा आउटलेट पर पथराव किया।

Top Stories