यौन उत्पीड़न के आरोप में महिला क्रिकेट टीम के कोच अतुल को संघ ने किया सस्पेंड

यौन उत्पीड़न के आरोप में महिला क्रिकेट टीम के कोच अतुल को संघ ने किया सस्पेंड

भारत महिला क्रिकेट टीम बेशक टी-20 विश्व कप जीतने में कामयाब नहीं हो सकी हो लेकिन इसके बावजूद देश में उनके प्रयासों को सराहा गया और पूरी टीम को प्रोत्साहित किया गया। इसी बीच एक शर्मनाक खबर सामने आ रही है जिसमें बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने महिला टीम के कोच अतुल बेडाडे को शनिवार को निलंबित कर दिया। महिला खिलाड़ियों ने उनपर यौन उत्पीड़न और सार्वजनिक रूप से शर्मसार करने के आरोप लगाए हैं।

वाकया पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान का है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, कोच पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं। बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव अजित लेले ने अतुल को भेजे पत्र में लिखा कि आपको पूरी जांच होने तक महिला टीम के प्रमुख कोच पद से बर्खास्त किया जाता है। 20 मार्च को हुई बोर्ड बैठक में महिला क्रिकेटरों के आप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को रिकॉर्ड कर लिया गया है।

53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच पद का कार्यभार संभाला था।

Top Stories