Sunday , April 22 2018

BCCI को मोहम्मद शमी पर पुरा भरोसा था, खुशी हुई की आरोप गलत साबित हुआ- BCCI अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिक्सिंग के आरोपों से क्लीन चिट पाने और बीसीसीआई का ग्रेड बी अनुबंध मिलने पर गुरूवार को कहा कि उन्हें शमी पर पूरा भरोसा था।

खन्ना ने शमी को क्लीन चिट मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, ”मुझे शमी पर पूरा भरोसा था कि वह फिक्सिंग के आरोपों से क्लीन चिट हासिल करेंगे। मुझे खुशी है कि उनपर ऐसा कोई आरोप साबित नहीं हुआ।”

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति(सीओए) ने बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई(एसीयू) की रिपोर्ट के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला कि इस मामले में शमी के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है। बीसीसीआई ने इस आधार पर शमी को ग्रेड बी का वार्षिक अनुबंध सौंप दिया है।

बीसीसीआई ने इससे पहले हसीन जहां के आरोपों के मद्देनजर शमी का अनुबंध रोके रखने का फैसला किया था। शमी पर उनकी पत्नी ने फिक्सिंग और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

शमी ने सभी आरोपों का खंडन किया था। प्रशासकों की समिति( सीओए) ने विशेष तौर पर एसीयू के अपने प्रमुख नीरज कुमार से इन आरोपों की जांच करने के लिये कहा था कि इस गेंदबाज ने पाकिस्तानी महिला अलिश्बा के जरिए किसी मोहम्मद भाई से पैसे लिये थे।

TOPPOPULARRECENT