Wednesday , September 26 2018

यरुशलम पर ट्रम्प के फैसले के खिलाफ लंदन में हो रही विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंची सुपर मॉडल ‘बेला हदीद’

लंदन। डोनल्ड ट्रंप के विवादित बयान के बाद पुरी दुनिया में विरोध हो रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ में भी अमेरिका अलग थलग दाखाई दे रहा है। उसके सबसे करीबी सहयोगी ब्रिटेन और फ्रांस ने भी विरोध जताया है और फटकार भी लगाई है।

इस फैसले के खिलाफ़ लगभग सभी देशों का कहना है कि ट्रम्प का यह फैसला आशांत करने जैसा है। इस विरोध में लंदन की सड़कों पर भी भारी भीड़ देखा गया। खास बात रही की इस विरोध प्रदर्शन में सुपर मॉडल बेला हादीद ने हिस्सा लिया।

सुपरमॉडेल बेला हादीद ने डोनाल्ड ट्रम्प के विवादास्पद फैसले के खिलाफ लंदन में हो रहे विरोध में शामिल होकर ट्रम्प के खिलाफ़ अपना विरोध जताया। डोनल्ड ट्रंप के इज़राइल की राजधानी के रूप में यरूशलेम को राजधानी के तौर पर मान्यता देने के खिलाफ़ बेला हादीद फलस्‍तीनीयों के साथ दिखी।

21 वर्षीय, जो फिलिस्तीनी मूल के हैं, लक्जरी वॉचमेकर टैग ह्यूयर द्वारा आयोजित एक घटना में ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट पर पांच मिनट की दूरी पर हिस्सा ले रहे थे।

जैसा कि आज सुबह लगभग 7.30 बजे तक उसे हटा दिया गया था, हदीद की कार हाइड पार्क के पास स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों के पीछे फंस गई।

अपने फोन पर प्रदर्शन के वीडियो के बाद, हदीद – अब भी एक आकर्षक लाल पोशाक और सफेद कोट में कपड़े पहने हुए – बाहर निकल गयी और अपनी कार में वापस बैठने से कुछ मिनट पहले तक मार्च में शामिल हो यी।

वह एक छोटी सी भूमिका के रूप में अपने संक्षिप्त कार्यकाल का आनंद ले रहे थी और मुस्कुराते हुए और उसकी हवा में उतारने के रूप में चित्रित की गई थी क्योंकि उसने एक युवा प्रशंसक के चारों ओर अपना हाथ रखा था

प्रदर्शनकारियों ने एक दिन के विरोध प्रदर्शन का हिस्सा रखा है, जिसने राष्ट्रपति ट्रम्प के विवादास्पद कदम के मद्देनजर दुनिया भर में संकट भड़क उठा है।

TOPPOPULARRECENT