Monday , June 25 2018

BSF जवान की आत्महत्या पर उठे सवाल,परिजनों ने कहा- जिस्म पर 8 गोलियों के निशान कैसे?

सांकेतिक तस्वीर

बीएसएफ के सूबेदार बिजेंद्र सिंह यादव के परिजनों ने उनकी मौत की जांच की मांग की है । सूबेदार बिजेंद्र सिंह यादव का शव मंगलवार को उनके फिरोजाबाद स्थित जलोपुरा गांव पहुंचा था।

बिजेंद्र के परिजनों को फोन कर यह जानकारी मिली थी कि बिजेंद्र ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। लेकिन परिजनों ने दावा किया है कि जब उन्हें बिजेंद्र का शव मिला था तो उसमें लगभग 8 गोलियां लगी हुई थीं ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दावा करते हुए बिजेंद्र के परिवार ने मौत को संदिग्ध मानते हुए फिर से पोस्टमॉर्टम की और मामले की सही से जांच करने की मांग उठाई है।

सूबेदार बिजेंद्र सिंह यादव की तैनाती गुवाहाटी में हुई थी। वह बीएसएफ की 98 बटालियन में सूबेदार पद पर नियुक्त थे। 28 मई को बिजेंद्र के खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की जानकारी उनके परिवारीजनों को कमांडर द्वारा दी गई थी।

परिवार के लोगों ने बिजेंद्र का अंतिम संस्कार करने से भी इंकार कर दिया था। डीएम और एसएसपी के समझाने के बाद अंतिम संस्कार किया गया। बिजेंद्र को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। बिजेंद्र बीएसएफ में 1985 भर्ती हुए थे।

इसी महीने 12 मई को जम्मू कश्मीर में भी सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के एक जवान ने आत्महत्या कर ली थी। जवान का नाम अनिल कुमार था। ऐसे ही 23 अगस्त 2016 को इंडिया गेट के पास जनपथ स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में तैनात सीआईएसएफ के जवान मुन्ना कुमार राय ने भी खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। डिप्रेशन की वजह से उसका इलाज एक अस्पताल में चल रहा था।

TOPPOPULARRECENT