Monday , April 23 2018

उत्तर प्रदेश के आश्रम से फ़र्ज़ी संत गिरफ्तार, 6 बच्चियों को बचाया गया

भदौई। औराई थाना अंतर्गत नटवां गांव में एक संत के आश्रम से बंधक बनाई गयी दो महिला, चार किशोरियों और एक लड़के को मुक्त कराया गया। सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बने संत के आश्रम ढहा दिया गया। पुलिस ने आरोपी संत सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार संत और उनके समर्थकों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।

छुड़ाए गई सभी को न्यायालय के आदेश पर नारीनिकेतन में भेज दिया गया। नटवा गांव में कथित संत राजेन्द्र कुमार अपने कुछ सहयोगियों के साथ आश्रम संचालित करता था। आरोप है कि वह समाज सुधार के नाम पर कई नाबालिक लड़के लड़कियों का भविष्य बर्बाद कर रहा था। इनको बहला फुसलाकर वह उनसे अपनी संस्था के लिए रोजाना कई हजार रुपये का चंदा एकत्र कराने का भी काम कराता था।

जौनपुर निवासी एक नाबालिग लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आश्रम में बंधक बनाई नाबालिग को मुक्त कराकर कथित संत पर केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद सोमवार को संत ने पुलिस के विरोध में हाईवे जाम करने की कोशिश की थी और जब पुलिस ने जाम को समाप्त कराना चाहा तो संत और उसके समर्थकों से भिड़ंत हो गई। जिसके बाद आरोपी संत सहित उसके सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अधिकारियों का कहना है कि आश्रम से कई पम्फलेट और कार्ड मिले हैं जिसमें संविधान विरोधी और भड़काऊ भाषण दिए गए थे।

TOPPOPULARRECENT