अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा : भैयाजी जोशी

अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा : भैयाजी जोशी

संघ के सरकार्यवाह चुने गए सुरेश भैयाजी जोशी का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा और इस मुद्दे का हल आम सहमति से नहीं निकल सकता। हालांकि उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही मंदिर बनाने का काम शुरू हो सकता है।

इसके लिए प्रक्रियाओं से होते हुए राम मंदिर निर्माण का काम शुरु करना होगा। भैयाजी जोशी को शनिवार को दोबारा संघ के सरकार्यवाह के तौर पर चुना गया है। जोशी ने कहा कि हमने हमेशा ही कहा है कि मंदिर का निर्माण परस्पर सहमति से होना चाहिए लेकिन हमारा अनुभव कहता है कि इस मुद्दे पर एक आम सहमति आसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि हालांकि वे श्री श्री रविशंकर की तरफ से की गई कोशिशों का स्वागत करते हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि समाज में इस मुद्दे पर लोगों की अलग-अलग राय है। भैयाजी जोशी का ये बयान संघ के फिर से सरकार्यवाह चुने जाने के बाद आया है. शनिवार को नागपुर में संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में भैयाजी जोशी को लगातार चौथी बार सरकार्यवाह चुना गया।

वह साल 2009 से इस पद पर बने हुए हैं। हालांकि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि दत्‍तात्रेय होसबले को यह जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है, लेकिन ऐसी तमाम अटकलों पर शनिवार को विराम लग गया।

Top Stories