भोपाल गैंगरेप मामले में लापरवाही का खुलासा, रेप को बताया सहमति से बनाया गया संबंध

भोपाल गैंगरेप मामले में लापरवाही का खुलासा, रेप को बताया सहमति से बनाया गया संबंध
Click for full image

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में यूपीपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा की गैंगरेप मामले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पीड़ित लड़की की पहली मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप के बजाय सहमती से बनाया गया संबंध की बात सामने आई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सूत्रों के अनुसार पीड़ित का पहला टेस्ट सुल्तानिया होस्पिटल में किया गया था और यहाँ जिस महिला डॉक्टर ने चेकअप किया था, उसने अपनी रिपोर्ट में गैंगरेप के बजाय आपसी सहमती से बनाये गये संबंध का ज़िक्र किया।

इसके अलावा इस मामले में हंगामा होने के बाद पीड़ित लड़की का दोबारा मेडिकल चेकअप कराया गया, जिसमें गैंगरेप की पुष्टि की गई। दूसरी रिपोर्ट में चार आरोपियों के ज़रिये रेप किये जाने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले में शुरुआत से ही प्रशासन की लापरवाही सामने आती रही है। पहले भोपाल पुलिस पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिन भर चक्कर कटाती रही, फिर अधिकारियों और कर्मचारियों ने बार बार घटनास्थल का निरीक्षण किया और बयान दर्ज करके पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों को परेशान किया।

उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर की देर शाम भोपाल आरपीएफ में काम करने वाले एएसआई की बेटी की चार आरोपियों ने गैंगरेप किया था, पीड़ित लडकी ने परिजनों की मदद से खुद एक आरोपी को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

Top Stories