Friday , December 15 2017

CM योगी का इंसाफ़, BHU के 1 हज़ार स्टूडेंट्स के ख़िलाफ़ केस दर्ज

बनारस हिन्दू युनिवर्सिटी का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, शनिवार को पूरे दिन तनाव का माहौल ने अब विकराल रूप इख़्तियार कर लिया है। रविवार को भी इसका असर ज़ोरों पर था। आपको बता दें कि युनिवर्सिटी केंपस में आगज़नी, पथराव और आतिशबाजी के आरोप में 1 हजार छात्र और छात्राओं के खिलाफ लंका थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि रविवार को शांति मार्च निकाल रही छात्राओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसकी वजह से कई छात्राएं घायल हो गयीं। वहीं शाम को वाराणसी जिलाधिकारी और एसएसपी ने फ़ोर्स के साथ रुचत मार्च निकला। वहीं घटना के मद्देनजर लंका सीओ और थानाध्यक्ष को हटा दिया गया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने जिले के सभी कॉलेज यूनिवर्सिटी और शैक्षिक संस्थान को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। उल्लेखनीय है कि बीएचयु के छात्रों के समर्थन में तमाम छात्र संगठन संगठित हो रहे थे।

बताया जा रहा है कि दिल्ली तक के छात्र संगठन इस घटना को बड़े आन्दोलन को रूप देने के लिए एकजुट हुए हैं। जिसके मद्देनजर प्रशासन ने सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। तीन दिन से भड़की हिंसा की रिपोर्ट पीएमओ ने जिलाधिकारी से तलब की है।

TOPPOPULARRECENT