BHU हिंसा मामला: 13 छात्र निलंबित, कैंपस में प्रवेश और हॉस्टल पर रोक

BHU हिंसा मामला: 13 छात्र निलंबित,  कैंपस में प्रवेश और हॉस्टल पर रोक

वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एक छात्र नेता की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा के मामले को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 13 स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिया है। बी एच यू के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने यहां बताया कि कल रात विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार (अकादमिक) की ओर से स्टूडेंट्स के निलंबन से संबंधित एक आदेश जारी किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने बताया कि स्नातकोत्तर छात्र गौरव कुमार और प्रवीण राय, स्नातक शुभम तिवारी, बिट्टू कुमार सिंह, गुलाम सर्वर, गौरव कुमार, अभिजीत मिश्रा, रुद्र प्रताप सिंह, सौरभ राय, लक्ष्मी नारायण शर्मा, सत्यम राय, हिमांशु प्रभाकर और दो वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के छात्र दुर्गा सिंह ने कहा कि लंका पुलिस स्टेशन में इन छात्रों के गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि निलंबन का आदेश तब तक लागू किया जाएगा जब तक कि इन मामलों का समाधान नहीं हो जाता।

ऐसा माना जाता है कि पिछले साल 20 दिसंबर को छात्र नेता आशुतोष की गिरफ्तारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर में उन पर घटना में शामिल होने के आरोप थे। जिसमें एक स्कूल बस में आग लगाने सहित कई वाहनों में तोड़फोड़ करना शामिल है।

Top Stories