BHU की दलित महिला प्रोफेसर ने डीन के खिलाफ़ दर्ज कराई FIR

BHU की दलित महिला प्रोफेसर ने डीन के खिलाफ़ दर्ज कराई FIR
Click for full image

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी के डीन प्रो कुमार पंकज के खिलाफ दलित महिला प्रोफेसर ने मामला दर्ज कराया है । दलित महिला प्रोफेसर का आरोप है कि डीन ने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने के साथ अभद्रता की।

मुकदमा दर्ज कराने वाली पत्रकारिता एवं जनसंपर्क विभाग की महिला प्रफेसर को पिछले दिनों सत्र शुरू होने के पहले दिन न आने पर डीन ने अनुपस्थित कर दिया था। इस मामले में महिला प्रफेसर ने डीन पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए लंका थाने को संबोधित तहरीर चीफ प्रॉक्टर को दी थी।

चीफ प्रॉक्टर के कार्रवाई न करने पर महिला प्रोफेसर शनिवार को खुद लंका थाने पहुंची और तहरीर देकर डीन को गिरफ्तारी करने की मांग की।

लंका थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने महिला प्रोफेसर की तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि एससी-एसटी एक्ट और अभद्रता करने के आरोप में प्रो कुमार पंकज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उधर डीन प्रो कुमार पंकज ने महिला प्रफेसर के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उनका कहना है कि सेशन शुरु होने और सेशन खत्म होने के दिन शिक्षक का विभाग में उपस्थित रहना अनिवार्य है। महिला प्रफेसर दोनों ही दिन अनुपस्थित रहीं। उन्होंने नियम के मुताबिक कार्रवाई करने पर झूठा आरोप मढ़ा है।

Top Stories