Tuesday , September 25 2018

अफरीन में बड़ी सफलता, तुर्क सेना ने ISIS के पास से जब्त किये अमेरिकी हथियार

इस्तांबुल: रविवार को तुर्की आर्मी ने पीकेके आतंकवादी समूह द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले अमेरिकी हथियार को ज़ब्त कर लिया है। अमेरिका द्वारा पीकेके आतंकवादी समूह को दिए जाने वाले हथियारों को बड़ी मात्रा में आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे थे। ऑपरेशन ओलिव ब्रांच के तहत तुर्की आर्मी ने आफरीन पर कब्ज़ा करके आतंकवादियों से भारी मात्रा में अमेरिकी हथियार ज़ब्त कर लिए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट्स के अनुसार, आफरीन क्षेत्र को तुर्की आर्मी ने पूरी तरह घेर लिया है,तुर्की आर्मी का कहना है कि जब तक आफरीन से पूरी तरह आतंकवादियों का सफाया नहीं हो जाता ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा।

उधर तुर्की के उप प्रधान मंत्री बेकिर बूस्दग ने कहा है कि अमेरिका ने पीपल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स को दिए गए हथियारों को वापस नहीं लिया। तुर्की ने बार-बार चिंता ज़ाहिर की है कि यह हथियार तुर्की की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करते हैं। हालांकि, अफरीन में ऑपरेशन की सफलता की वजह से बड़ी संख्यां में हथियारों को ज़ब्त किया गया है।

बता दें कि तुर्की ने 20 जनवरी को शुरू किये ऑपरेशन ओलिव शाखा के तहत पीआईडी/पीकेके के आतंकवादियों को अफरीन से हटाया है। तुर्की जनरल स्टाफ के अनुसार,ऑपरेशन का उद्देश्य तुर्की की सीमाओं और क्षेत्र के साथ सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करना है और साथ ही साथ आतंकवादी क्रूरता और उत्पीड़न से सीरिया की रक्षा करना है।

TOPPOPULARRECENT