तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी और खलील अहमद के लिए आई बड़ी खबर!

तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी और खलील अहमद के लिए आई बड़ी खबर!

बेहद मजबूत टीम इंडिया का सफर विश्व कप में खत्म होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट फैंस की निगाहें वेस्टइंडीज दौरे पर टिक गई हैं। इस दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान 19 जुलाई को किया जाएगा। अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कैरेबियाई दौरे के लिए एक नई टीम इंडिया वहां जाएगी।

माना जा रहा है कि इस दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह व विराट कोहली का जाना मुश्किल लग रहा है। हालांकि विराट को लेकर फिलहाल कुछ साफ नहीं है। अगर विराट इस दौरे पर नहीं जाते हैं तो वनडे, टी 20 व टेस्ट टीम की कमान रोहित के हाथों में होगी। इस दौरे के लिए टीम में अजिंक्य रहाणे व आर अश्विन की वापसी तय नजर आ रही है।

कुछ खिलाड़ियों के वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाने की वजह से युवा खिलाड़ियों को वहां आजमाया जा सकता है। एक नजर डालते हैं उन युवा खिलाड़ियों पर जिन्हें वहां भेजा जा सकता है।

टीम इंडिया को वहां सबसे पहले टी 20 सीरीज खेलनी है ऐसे में टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकती है। इन युवा खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर व शुभमन गिल हो सकते हैं।

वहीं धोनी की गैरमौजूदगी में रिषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे साथ ही दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में ईशान किशन को मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाजों की बात करें तो नवदीप सैनी टीम में जगह बना सकते हैं। सैनी विश्व कप के दौरान भी टीम इंडिया के साथ थे।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, टेस्ट सीरीज की बात करें तो विश्व कप टीम में आखिर में शामिल किए गए मयंक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर मौका दिया जा सकता है। वहीं हनुमा विहारी के लिए भी मौके बनते नजर आ रहे हैं।

वहीं नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं के लिए टेस्ट की पसंद बन सकते हैं। टेस्ट टीम में रहाणे और अश्विन की वापसी होगी। वनडे व टेस्ट में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक टीम में हो सकते हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैच खेलने हैं। टी 20 सीरीज की शुरुआत तीन अगस्त से होगा जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत आठ अगस्त से होगी। पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से शुरू होगा।

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, ईशान किशन, नवदीप सैनी, मो. शमी, खलील अहमद, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या।

Top Stories