टीम इंडिया को झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने लिया संन्यास!

टीम इंडिया को झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने लिया संन्यास!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मनप्रीत सिंह गोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। यह जानकारी पीसीए के प्रवक्ता सुशील कपूर ने दी। उन्होंने बताया कि मनप्रीत सिंह गोनी बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं।

अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट कैरियर में गोनी ने पंजाब क्रिकेट टीम को कई मैच में जीत दिलाई है। उन्होंने कड़ी मेहनत कर नेशनल टीम में जगह बनाई। सुशील कपूर ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से मनप्रीत गोनी के फैसले का स्वागत करते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, 36 साल के गोनी ने अपने क्रिकेट कैरियर में दो वनडे मैच, 61 फर्स्ट क्लास, 55 लिस्ट–ए मैच और 90 टी-20 मैच खेले हैं। गोनी ने अपना पहला वनडे मैच 25 जून, 2008 को हांगकांग के खिलाफ खेला था।

अपने कैरियर का अंतिम वनडे मैच 28 जून, 2008 को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला था। गोनी ने अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच 3 नंवबर, 2007 को आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेला था। वहीं, आखिरी फर्स्ट क्लास मैच 7 जनवरी, 2019 को बंगाल के खिलाफ खेला था।

गोनी ने अपना आखिरी टी-20 मैच रेलवे के खिलाफ 2 मार्च, 2019 को खेला था। गोनी ने अपने फर्स्ट क्लास कैरियर में खेल 61 मैचों में 196 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 10 बार पांच-पांच विकेट झटके और 1226 रन बनाए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गोनी का एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर 69 रन है।

Top Stories