Monday , April 23 2018

योगी राज में बड़ा घोटाला, सामूहिक विवाह में चांदी बता के बांटे लोहे के ज़ेवर

लखनऊ: भाजपा शासित राज्य उत्तरप्रदेश सामूहिक विवाह योजना को लेकर एक बड़ा घोटाला सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कन्याओं को जेवर दी गई वो लोहे की थी, साथ ही इस योजना के तहत मिलने वाले 35 हजार रुपये की व्यवस्था के नाम पर 15 -15 हजार भी काट लिये गये।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, प्रदेश के औरैया जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरुआत तो बड़ी धूमधाम से हुई, लेकिन अब इसमें भी घोटाला हो गया है। जिले में 55 कन्याओं का विवाह इस योजना के तहत कराया गया। लेकिन जिम्मेदार इस नेक काम में भी खेल करने से बाज नहीं आये।

इस घोटाले का उजागर तब हुआ जब मंगलवार को 25 नवविवाहिता इस मामले को लेकर जिला मुख्यालय पहुंच गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि विवाह कार्यक्रम मे दिए गये जेवर को नकली है। साथ ही इस योजना के तहत मिलने वाले 35 हजार रुपये की व्यवस्था के नाम पर 15 -15 हजार भी काट लिये गये प्रदर्शन के दौरान विवाहिताओ ने इसकी डीएम से भी शिकायत की है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम श्रीकांत ने जांच कराने का आश्वासन तो दे दिया है, लेकिन विवाहिताए अब भी संतुष्ट नहीं दिख रही हैं।

बता दें कि ये मामला का खुलासा तब हुआ जब विवाह मे मिले जेवर को जांच कराने के लिए नवविवाहिताएं सुनार के पास पहुंचीं। पता चला कि जेवर चांदी की बजाय लोहे का है। इसके बाद सभी विवाहित महिला भड़क उठीं और कलेक्ट्रेट जा पहुंचीं। उन्होंने प्रशासनिक मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई उनकी शादी मे खेल किये जाने का आरोप लगाया।

TOPPOPULARRECENT