Monday , September 24 2018

मुस्लिम पिता और हिन्दू माँ के बेटे के इर्द गिर्द घुमती फिल्म को सबसे बड़ा अवार्ड

बोलीवुड फिल्मकार सतीश कौशिक की डोक्युमेंटर फिल्म ‘ए बिलियन कलर ने यूरोप और ब्रिटेन में भारतीय फिल्मों का सबसे बड़ा पुरस्कार जीत लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ए बिलियन कलर स्टोरी को 2 जुलाई को लंदन में हर साल होने वाले बागरी फाउंडेशन के वार्षिक लंदन फिल्म महोत्सव (एल आई एफ एफ) में पेश किया गया, जहां उसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस फिल्म की कहानी एक कम उम्र छात्र के आसपास घूमती है, जिसका नाम हरी अज़ीज़ होता है, जिस वजह से लोग उसका नाम सुनते ही चौंक जाते हैं।
हरी अज़ीज़ के पिता मुसलमान और माँ हिन्दू होती हैं, और अपने माता-पिता के अलग धर्मों के बावजूद वह सद्भाव के लिए उदाहरण हैं।

गौरतलब है कि लंदन में होने वाला यह फिल्म महोत्सव यूरोप और ब्रिटेन में भारतीय फिल्मों और डाक्योमेनटरीज़ के बारे में सबसे बड़ा फिल्म पुरस्कार मेला है। जो 22 जून से 2 जुलाई तक जारी रहता है।
फाउंडेशन विशेष रूप से नए फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी फिल्मों को पुरस्कार के लिए चयन करती है।लेकिन सद्भाव, प्रेम, शांति, संस्कृति, मानवता और सहिष्णुता जैसे विषय पर बनी सभी फिल्मों को भी पुरस्कार के लिए चुना जाता है।

सतीश कौशिक ए बिलियन कलर स्टोरी डाक्यूमेंटरी ड्रामा फिल्म की निर्देश Padmajumar Narasimhamurthy ने दी हैं।

TOPPOPULARRECENT