बिहार: गोपालगंज के सासामूसा चीनी मिल के बॉयलर फटने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

बिहार: गोपालगंज के सासामूसा चीनी मिल के बॉयलर फटने से 4 लोगों की मौत, कई घायल
Click for full image

गोपालगंज: बिहार के जिला गोपालगंज के एक चीनी मिल का बॉयलर फट गया है, जिसमे चार मजदूरों की मौत हो गई और कई मजदुर गंभीर रूप से घायल हुए गये हैं। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त मिल में 100 से अधिक मजूदर काम पर थे। अभी भी वहां कई मजदूरों के फंसे होने की खबर है। जबकि घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना बीती रात करीब 11:15 बजे की है। मिल में उस वक्त गन्ने की पेराई का काम चल रहा था तभी मिल के बॉयलर टैंक में जाने वाला बॉयलर पाइप में जबरदस्त धमाका हुआ। इस भयावह घटना के बाद चारों ओर चीख-पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि गोपालगंज जिले में स्थित सासामुसा शुगर मिल में घटना के समय 100 कर्मचारी ऑन ड्यूटी तैनात थी। घटना की वजह ओवरहीटिंग बताई जा रही है।

उधर घटना में गंभीर रूप से घायल 9 लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां से अभी तक सिर्फ 3 लोगों को ही पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है। जबकि अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि घायलों में अधिकतर लोग 90 फीसदी से ज्यादा जले हुए हैं। वहीँ स्थानीय प्रशासन ने चीनी मिल को खाली कराकर जांच शुरू कर दी है। उधर मिल में काम करने वाले लोगों ने बताया कि बॉयलर का काफी पुराना था, जिसे जांच किए बिना ही को चालू कर दिया गया था।

Top Stories