बिहार उपचुनाव: अररिया में RJD के सरफराज आलम ने जबरदस्त बढ़त बनाई, जीत लगभग तय

बिहार उपचुनाव: अररिया में RJD के सरफराज आलम ने जबरदस्त बढ़त बनाई, जीत लगभग तय
Click for full image

RJD के सरफराज आलम ने एक बार फिर अररिया सीट पर बढ़त बना ली है। वो इस वक्त 1300 मतों से आगे निकल गये हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक अरजेड़ी के सरफराज आलम 13 सौ वोटों से आगे चल रहे है।

शुरुआती और पहले दौर की गिनती में सरफराज आगे थे, लेकिन उसके बाद बीजेपी उम्मीदवार ने काफी बढ़त बना लिया था। लेकिन एक बार फिर से अररिया पर आरजेडी आगे निकल गई है।

बिहार में सत्तारूढ भाजपा जदयू गठबंधन तथा विपक्षी राजद कांग्रेस गठबंधन अररिया लोकसभा सीटों पर और दो विधानसभा क्षेत्र में आमने सामने हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले साल महागठबंधन तोड़ कर भाजपा की अगुवाई वाली राजग में शामिल होने के बाद प्रदेश में पहली बार मतदान हुए हैं।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा है। अररिया से राजद सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद यह इस सीट पर उप चुनाव कराया गया है।

इस सीट पर यहां लडाई मुख्य रूप से राजद और भाजपा के बीच है। राजद ने तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम को मैदान उतारा है जबकि भाजपा ने प्रदीप सिंह को खड़ा किया है।

प्रदीप यहां से 2009 में चुनाव जीत चुके हैं जबकि 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर जहानाबाद और भभुआ के मौजूदा विधायकों के निधन के बाद यहां मतदान कराया गया है।

Top Stories