Monday , July 23 2018

बिहार उपचुनाव: अररिया में RJD उम्मीदवार सरफराज आलम आगे चल रहे हैं

बड़ी खबर आ रही है। बिहार उपचुनाव की गिनती शुरू हो चुकी है।
अररिया लोकसभा उपचुनाव में RJD के सरफराज आलम पोस्टल वोट में सबसे आगे चल रहे हैं। अररिया लोकसभा के लिए हुए उपचुनाव में 57 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

बिहार की भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीटों के लिए कराये गए उपचुनाव में क्रमश: 54.03 फीसदी और 50.06 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

बिहार में सत्तारूढ भाजपा जदयू गठबंधन तथा विपक्षी राजद कांग्रेस गठबंधन अररिया लोकसभा सीटों पर और दो विधानसभा क्षेत्र में आमने सामने हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले साल महागठबंधन तोड़ कर भाजपा की अगुवाई वाली राजग में शामिल होने के बाद प्रदेश में पहली बार मतदान हुए हैं।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा है। अररिया से राजद सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद यह इस सीट पर उप चुनाव कराया गया है।

इस सीट पर यहां लडाई मुख्य रूप से राजद और भाजपा के बीच है। राजद ने तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम को मैदान उतारा है जबकि भाजपा ने प्रदीप सिंह को खड़ा किया है। प्रदीप यहां से 2009 में चुनाव जीत चुके हैं जबकि 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

TOPPOPULARRECENT