Monday , December 11 2017

नीतीश की कैबिनेट का विस्तार, राज्यपाल ने इन नए मंत्रियों को दिलाई शपथ

बिहार में महागठबंधन को तोड़ नीतीश कुमार ने एक बार फिर एनडीए का दामन थाम और 27 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ बीजेपी के सुशील मोदी ने उपमुख्यमंत्री पद की शपल ली।

शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। शाम 5 बजे कैबिनेट विस्तार में राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई।

नीतीश मंत्रिमंडल के 27 मंत्रियों ने शपथ ली । नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और बीजेपी नेता नंद किशोर यादव शामिल हुए।

बीजेपी के नंदकिशोर यादव ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। जेडीयू से ललन सिंह, श्रवण कुमार भी कैबिनेट मंत्री बने हैं। बीजेपी के विजय कुमार सिन्ह, राम नारायण मंडल ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली है।

जेडीयू के जय कुमार सिंह,महेश्वर हजारी, कृष्णनंदन वर्मा ने कैबिनेट मंत्र की शपथ ली है। वहीं बीजेपी के प्रमोद कुमार ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली।

कपिलदेव कामत, मदन साहनी, कृष्ण कुमार ऋषि ने ली मंत्री पद की शपथ। जदयू कोटे से बने हैं मंत्री, विनोद कुमार सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ। भाजपा कोटे से मंत्री बने हैं ।

फिरोज अहमद उर्फ खुर्शीद,संतोष कुमार निराला,मंजू वर्मा ने जेडीयू के कोटे से मंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी के राणा रणधीर सिंह ने मंत्रीपद की शपथ ली।

बिहार कैबिनेट में अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं. ऐसे में फिलहाल 27 मंत्रियों को ही शपथ दिलाई जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि अगले कैबिनेट विस्तार में बाकी बचे विभागों का बंटवारा किया जाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT