Thursday , November 23 2017
Home / Bihar News / नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने लिया यू-टर्न, कहा- भारत में कैशलेस और लेसकैश संभव नहीं

नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने लिया यू-टर्न, कहा- भारत में कैशलेस और लेसकैश संभव नहीं

पटना: नोटबंदी की तारीफ करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यू-टर्न ले लिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि विश्व में कहीं भी कैशलेस और लेसकैश की अर्थव्यवस्था काम नहीं कर रही है, तो भारत जैसे देश में यह कैसे संभव हो सकता है। उन्होंने यह बात कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की किताब ”फीयरलेस इन अपोजिशन’ के विमोचन के मौके आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, नीतीश कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा, ‘मोदी सरका केंद्र बताए कि नोटबंदी से क्या फायदा हुआ है। सरकार से यह भी पूछा कि जब विश्व में कहीं भी कैशलेस और लेसकैश अर्थव्यवस्था काम नहीं कर रही है तो भारत में इसे कैसे लागू किया जा सकता है।

RSS से डरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं उनसे क्यों डरूं। हमलोग हमेशा लड़ते-जुझते रहे हैं। डरते तो RSS वाले हैं। बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह हंसने वाली अफवाह है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि अगले पांच साल में हम किसानों की आमदनी दोगूनी कर देंगे लेकिन जब वो पांच साल तक सत्ता में रहेंगे ही नहीं तो कैसे करेंगे।

उल्लेखनीय है कि जदयू के सांसद जब लगातार नोटबंदी का विरोध कर रहे थे तो उस समय नीतीश कुमार ने इसे मोदी सरकार का साहसिक फैसला बताया था।

TOPPOPULARRECENT