बिहार उपचुनाव: एग्जिट पोल में भाजपा को झटका, राजद सबसे आगे

बिहार उपचुनाव: एग्जिट पोल में भाजपा को झटका, राजद सबसे आगे

पटना: बिहार के दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद, जनता की निगाहें अब 14 तारीख को आने वाले रिजल्ट पर टिकी है। लेकिन इससे पहले अगर एग्जिट पोल के आधार पर देखी जाए तो भाजपा को जबरदस्त झटका लगते दिख रहा है।

आगामी लोकसभा से पहले सेमी फाइनल के तौर पर देखी जा रही इस चुनाव फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। जहानाबाद सीट पर सीधी लड़ाई नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और राजद से थी। जानकारी के मुताबिक, जहानाबाद सीट राजद के पक्ष में जाती दिख रही है। जहानाबाद से उम्मीदवार सुदय यादव जीतते नजर आ रहे हैं।

वहीं अररिया से भी भाजपा के लिए अच्छी खबर नहीं है, वहां उन्हें पराजय झेलनी पर सकती है। भाजपा के उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह मामूली अंतर से यह चुनाव हारते दिख रहे हैं।

इसके अलावा भभुआ सीट पर भी भाजपा की हालत अच्छी नहीं है, लेकिन वहां कांटे की टक्कर के बाद फैसला कुछ भी हो सकता है। एक्सपर्ट की मानें तो भाजपा कैंडिडेट रिंकी पांडेय को सहानुभूति वोट के अलावा कांग्रेस के कमजोर उम्मीदवारी का भी फायदा मिल सकता है।

वोट प्रतिशत पर नजर डाले तो अररिया लोकसभा क्षेत्र में 57%, जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में 50.6% और भभुआ विधानसभा क्षेत्र में 54.3 फीसदी वोट पड़े।

Top Stories