Sunday , November 19 2017
Home / Bihar News / बाढ़ राहत के लिए गुजरात सरकार ने दिया 5 करोड़ का चेक, क्या नीतीश कुमार लौटा देंगे ये चेक ?

बाढ़ राहत के लिए गुजरात सरकार ने दिया 5 करोड़ का चेक, क्या नीतीश कुमार लौटा देंगे ये चेक ?

बाढ़ से बदहाल बिहार की मदद के लिए गुजरात सरकार ने 5 करोड़ रुपए जारी किए हैं । गुजरात के रेवेन्यू मंत्री 5 करोड़ का चैक लेकर बिहार जाएंगे । लेकिन अब मुश्किल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आ गए हैं कि अब वो गुजरात सरकार के 5 करोड़ के चैक को लेते हैं या नहीं ।

दरअसल 2010 में जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने राज्य सरकार की ओर बिहार में आई भीषण बाढ़ के बाद राहत के लिए पांच करोड़ रुपये की राशि भेजी थी. तब वह चैक नीतीश कुमार ने लेने से मना कर दिया था. नीतीश कुमार उस समय नरेंद्र मोदी के घुर विरोधियों में शामिल थे.

लेकिन अब बिहार में राजनीतिक हालत कुछ और हैं । बिहार में अब जेडीयू और बीजेपी की साझा सरकार है. जेडीयू एनडीए में शामिल हो गया है और ऐसे में यह माना जा रहा है कि नीतीश कुमार इस पांच करोड़ के चेक को लेते हैं या नहीं ।

2008 में कोसी में आयी भीषण बाढ़ के बाद भी गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 करोड़ दिया था, लेकिन जब 2010 में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को बैठक हो रही थी तब गुजरात के कुछ एनजीओ ने ये विज्ञापन दिया कि कैसे बिहार के बाढ़ में गुजरात सरकार ने मदद की थी. ग़ुस्से में नीतीश कुमार ने भोज रद्द किया और पैसे भी वापस कर दिए थे.

मध्यप्रदेश सरकार ने बिहार में बाढ़ राहत के लिए 5 करोड़ रुपये दिए हैं. मध्यप्रदेश सरकार ने बिहार में बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया और इस सामाजिक पहल की सराहना की.

TOPPOPULARRECENT