Friday , April 27 2018

बिहार: 15 साल के नाबालिग की विधवा भाभी संग जबरन करा दी शादी, फांसी लगाकर की खुदकुशी

गया। दबाव में शादी कराना एक युवती और उसके परिजनों को काफी महंगा पड़ा. दिन में नाबालिग किशोर ने दबाव में विवाह तो कर लिया, लेकिन देर शाम गले में फांसी का फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली. घटना जिले के परैया थाना क्षेत्र के विनोबानगर रमना गांव की है.

युवती नाबालिग किशोर की भाभी थी, जो विधवा थी. महादेव अपनी भाभी को मायके भी लेकर जाता था. युवती के मायकेवालों ने महादेव के पिता पर दबाव बनाया.

साथ ही गांव में पंचायती करायी. इसके बाद नाबालिग किशोर के पिता ने विवाह के लिए अपने बेटे पर दबाव बनाया और सोमवार को दिन में मंदिर में विवाह करा दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, परैया थाना क्षेत्र के विनोबा नगर रमना गांव में सोमवार देर रात एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक का विवाह सोमवार के ही दिन उसकी विधवा भाभी के साथ कराया गया था. मृतक महादेव दास अपने पिता चंदेश्वर दास से विवाह कराने से इनकार कर रहा था.

लेकिन, कन्या पक्ष द्वारा सामाजिक दबाव बनाने और गांव में पंचायती कराने के बाद सोमवार को मंदिर में दोनों का विवाह कार्यक्रम संपन्न कराया गया था.

विवाह कराये जाने से नाराज महादेव दास सोमवार की देर रात गले में गमछा बांध कर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद से पंचायती कराने में शामिल लोग फरार बताये जाते हैं. वहीं, मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है.

TOPPOPULARRECENT