यूपी-बिहार में SSC का पर्चा व्हाटसएप पर हुआ लीक, 5 लाख में बेची गई अंसरशीट, दो गिरफ्तार

यूपी-बिहार में SSC का पर्चा व्हाटसएप पर हुआ लीक, 5 लाख में बेची गई अंसरशीट, दो गिरफ्तार
Click for full image

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और बिहार में रविवार को कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा का पर्चा लीक होने का मामला सामने आया है। आगरा में तो उम्मीदवार के व्हाट्सएप पर परीक्षा शुरू होने से पहले ही पर्चा आ गया था। आंसरशीट को 5 लाख रुपये में बेचा गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल भी बरामद किया गया है, जिस से परीक्षा का पर्चा आउट किया था। पर्चा लीक होने के मामले में दिल्ली मुख्यालय ने जांच का निर्देश दिया है। एसएससी परीक्षा रविवार को 38 केंद्रों पर आयोजित किया गया था। पहला पर्चा सुबह 10 बजे से था।

न्यू आगरा पुलिस को पर्चा आउट होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने दयालबाग से लोकेन्द्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसके मोबाइल के व्हाट्सएप पर एसएससी का पर्चा और उसकी अनसर शीट थी। लोकेन्द्र सिंह एटा जिले के मरहची का रहने वाला है। आरोपी लोकेन्द्र और पुष्पेन्द्र दोनों रिश्तेदार हैं।

इसके खुलासे के बाद पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर पुष्पेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद पुलिस को उससे पर्चा और अनसर शीट की कॉपी मिली। यह प्रश्न और उत्तर व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज का ही था। इस मामले में पुलिस सरगना की तलाश कर रही है।

इसके अलावा पटना में नीट का पर्चा लीक होने के बाद रविवार को एसएससी एमटीएन के सवाल और जवाब लीक हो गया। जानकारी के अनुसार यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पहले फेसबुक और फिर व्हाट्सएप पर पर्चा और मॉडल आंसर शेयर किया जाने लगा।

Top Stories