Sunday , September 23 2018

बिहार: महेंद्र सिंह धोनी पटना में खोलेंग वर्ल्ड क्लास का क्रिकेट एकेडमी

पटना: भारतीय क्रिकेट टीम को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले महेंद्र सिंह धौनी पटना में विश्व स्तरीय क्रिकेट एकेडमी शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए मैदान का चयन हो चुका है, साथ ही करार के पहले की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है।

खबर के मुताबिक, महेंद्र सिंह धौनी के 25 फ़रवरी को साउथ अफ्रीका दौरे से लौटते ही करार कर लिया जाएगा। करार की प्रक्रिया रांची में पूरी की जाएगी, किंतु उद्घाटन के दौरान धौनी सपत्नीक पटना में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि राजधानी पटना के पटेल नगर स्थित ऊर्जा स्टेडियम में प्रस्तावित धौनी की यह तीसरी ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी होगी। पहली एकेडमी दुबई में 11 नवंबर को खुली थी और दूसरी सिंगापुर में पिछले महीने से काम कर रही है। दोनों एकेडमियों में धोनी अक्सर जाते रहते हैं और युवाओं को प्रशिक्षण भी देते हैं।

वहीँ धौनी का काम देख रहे क्रिकेटर मिहिर दिवाकर ने बताया कि धौनी का प्लान पूरी दुनिया में 18 क्रिकेट एकेडमी खोलने का है। इनमें से चार भारत में होगी। पटना के अलावा लखनऊ, नागपुर और रांची में भी तैयारी चल रही है।

दिवाकर के मुताबिक एकेडमी का उद्घाटन आईपीएल मैच के पहले या बाद में होगा, क्योंकि मैच के दौरान धौनी को समय निकालना मुश्किल होगा। विदित हो कि आईपीएल के मैच सात मार्च से शुरू होकर 27 अप्रैल तक चलेंगे।

TOPPOPULARRECENT