Friday , April 27 2018

बिहारः 50 रु रिश्वत नहीं मिलने पर ऑक्सिजन सप्लाई चालू नहीं किया, बच्ची की हुई मौत

पटना: बिहार में डाक्टरों की लापरवाही एक बार फिर सामने आया है। जहां 50 रूपये घुस न देने पर दिल की बीमारी से ग्रसित बच्ची को ओक्सिजन सप्लाई चालु नहीं किया जिससे बच्ची की मौत हो गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बताया जा रहा है कि जितेंद्र नाम के एक शख्स ने 11 अप्रैल को देर रात अपनी बेटी को पीएमसीएच के शिशु विभाग में इलाज के लिए भर्ती करवाया था। डॉक्टरों ने बच्ची को देखने बाद उसे हृदय में पानी होने की बीमारी बताया। 12 अप्रैल की सुबह बच्ची को विशेष जांच के लिए इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान (आइजीआइसी) रेफर कर दिया गया।

लेकिन अस्पताल प्रशासन ने मरीज और उनके परिजनों को न तो एंबुलेंस दिया और न ही ई रिक्शा की व्यवस्था दी। जबकि इस तरह के मरीजों के लिए एंबुलेंस और ई रिक्शा की व्यवस्था अस्पताल प्रशासन की तरफ से मौजूद है।

शिशु विभाग ने आइजीआइसी भेजते समय परिजनों के हाथों में ही ऑक्सीजन गैस का सिलिंडर थमा दिया। परिजन बच्ची को गोद में लिए हाथों में ऑक्सीजन का सिलेंडर टांगकर आइजीआइसी ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ही बच्ची की मौत हो गई।

मौत के बाद परिजनों का आक्रोश भड़क गया। परिजनों का आरोप है कि 50 रूपये नजराना नहीं देने पर टेक्निशियन ने ऑक्सीपजन सिलेंडर को चालू ही नहीं किया। इस वजह से बच्चीे की मौत हो गई।

बता दें कि इस घटना से 20 दिन पहले भी इसी तरह की एक घटना पीएमसीएच में हुई थी। जिसपर स्वास्थ्य विभाग ने कॉलेज प्रशासन को जमकर फटकार लगाई थी।

TOPPOPULARRECENT