Thursday , July 19 2018

बिहार टीईटी 2017: बोर्ड ने जारी की संशोधित आंसर

पटना। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की संशोधित आंसर की जारी कर दी है। इस संशोधित आंसर को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsebonline.net और biharboard.ac.in पर जारी कर दी गई है। इनके लिए अभ्यर्थी 30 दिसंबर से लेकर 6 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि बिहार बोर्ड ने 23 जुलाई को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करवाई थी, जिसमें कुल 2.43 लाख उम्मीदवार बैठे थे। बोर्ड द्वारा इसका परिणाम सितंबर महीने में घोषित किए गए थे। जिसके बाद कुछ उम्मीदवारों ने पेपर I और पेपर II में गड़बड़ी होने की बात कही थी, और इस पर आपत्ति भी दर्ज कराई थी।

जांचोपरांत बोर्ड ने इसपर सहमति जताई थी कि 9 प्रश्न ठीक से प्रिंट नहीं किए गए थे, और दो सवालों के जवाब स्पष्ट नहीं थे। तीन प्रश्नों के जवाब बोर्ड के मॉडल आंसर से अलग थे।

बता दें कि बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थियों की आपत्तियों की जांच के लिए एक जांच के आदेश दिए थे। पेपर I के लिए 26 विशेषज्ञ और पेपर II के लिए 40 विशेषज्ञ, प्रश्नों की जांच कर रहे हैं। अभ्यर्थियों की आपत्ति सही मिलने पर उन्हें प्रश्नों में अंक मिलेगा। जो जनवरी के दूसरे हफ्ते में संशोधित परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT