Monday , December 11 2017

बिहार: आरा में साम्प्रदायिक हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा बंद

आरा : बिहार में कई जिलों में ताजिया विसर्जन को लेकर तनाव की सुचना मिल रही है। जिसके बाद से कई जिलों में इन्टरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है। वहीँ कल पीरो के नगर के पीटन देवी मंदिर रोड में ताजिया जुलूस के दौरान रोड़ा फेंकने के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गयी थी. जिसके बाद से दो गुटों में जमकर पथराव हुआ।

पुलिस प्रशासन की कथित चौकसी व विधि व्यवस्था की तमाम कवायदो के बावजूद के बावजूद पीरो में ताजिया जुलूस के दौरान भीड एक बार फिर बेकाबू हो गई । इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से हुई रोडा बाजी के बाद स्थिति बिगडती चली गई । उग्र भीड ने पीटन देवी मंदिर सहित आसपास की दूकानों में जमकर तोडफोड की जबकि वहां सडक किनारे खडी एक बेलोरो सहित कुछ दूकानों को आग के हवाले कर दिया गया । जिसमे करीब आधा दर्जन लोग के घायल होने की खबर है।

बताया जा रहा है कि पुलिस को स्थिति कंट्रोल करने के लिए फायरिंग भी करनी पड़ी। वहीँ पुलिस ने इस घटना के बाद उपद्रव के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है। इस दौरान भाजपा नेता मदन स्नेही के बाएं कंधे में छर्रा लगा है जिसकी जांच की जा रही है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कल शाम पीरो के बिहिया रोड से तजिया जुलूस निकला, जो पीरो थाना रोड होते हुए पीटन देवी रोड से जा रहा था तभी इसी दौरान शरारती तत्वों ने तजिया जुलूस पर रोड़े फेंके। जिसके बाद से विवाद शुरू हो गया। इस धटना के बाद डीएम संजीव कुमार, एसपी अवकाश कुमार पहुंचे. पिरो बाजार में फलैग मार्च निकाला गया और धारा 144 लागु कर दी गई है।

TOPPOPULARRECENT