Tuesday , December 19 2017

मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ दिल्ली से निकली बाइक रैली, लोग बोले- सियासी फ़ायदे के लिए इंसानों को मत मारो

नई दिल्ली। मॉब लिंचिंग के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश लेकर करीब 100 मोटरसाइकिल सवार आज दिल्ली से हरियाणा के मेवात के लिए रवाना हुए। 

‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के बैनर तले निकलने वाली बाइक रैली को कुछ नेताओं, कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों की मौजूदगी में मंडी हाउस चौराहे से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

इस मौके पर वरिष्ठ जदयू नेता अली अनवर अंसारी, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा, स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव, सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर और स्वामी अग्निवेश, जेएनयू की प्रोफेसर निवेदिता मेनन आदि लोग मौजूद रहे।

आयोजन दल के सदस्य मीरान हैदर ने बताया कि सौहार्द्र और न्याय में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को इस मुहिम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मुहिम का संबंध किसी सियासी जमात से नहीं हैं। 

रैली के बारे में जानकारी देते हुए मीरान ने बताया कि रैली मेवात के नूह में समाप्त होगी, जहां मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। रास्ते में बाइक सवार रुककर पर्चे बांटेंगे, कार्यकर्ता नुक्कड़ नाटक करेंगे और मानवाधिकारों के बारे में जागरुकता लाएंगे। 

यह पूछे जाने पर कि रैली के लिए मेवात को ही क्यों चुना गया तो आयोजक ने कहा कि यहां से मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आए हैं।  

रैली को हरी झंडी दिखाए जाने से पहले स्वामी अग्निवेश ने युवाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से राजनीतिक भावनाओं से ऊपर उठने की अपील की और कहा, ‘लिंचिंग की घटनाओं का इस्तेमाल ध्रुवीकरण के लिए किया जा रहा है’।

इस मौके पर स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव ने कहा कि कुछ लोगों के सियासी फायदे कि लिए देश की धर्मनिरपेक्षता को नष्ट करने की इजाज़त नहीं दी जानी चाहिए। 

TOPPOPULARRECENT