Tuesday , December 12 2017

दिल्ली विधानसभा में 15000 गेस्ट टीचरों को नियमित करने का बिल मंज़ूर

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में कल सर्वशिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में काम करने वाले लगभग 15000 गेस्ट शिक्षकों की नौकरी को नियमित करने के लिए पेश किए गए ‘सर्वशिक्षा अभियान बिल -2017 को पास कर दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बिल मंजूर करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। विधेयक को पेश करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह 15000 गेस्ट शिक्षकों की नौकरी नहीं बल्कि शिक्षा का विषय भी है। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने इस विधेयक पर कुछ सवाल खड़े किए थे और यह स्पष्ट होता है कि श्री बैजल इस मामले में कुछ छिपा रहे हैं।

विधानसभा में अपने भाषण में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आखिर गेस्ट शिक्षकों की फ़ाइल शिक्षा मंत्री या उन्हें क्यों नहीं दिखाई जा रही है? और लेफ्टिनेंट गवर्नर क्या छुपाना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि वह कुछ अनियमितताओं में शामिल हैं जिसे वे जनता के सामने नहीं आना देना चाहते। उन्होंने हैरत का इज़हार करते हुए कहा कि आखिर इन फाइलों क्या रज है कि उन्हें दिखाया नहीं जा सकता ?

उल्लेखनीय है कि श्री बैजल ने कल मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर ‘सर्व शिक्षा अभियान बिल 2017’ के तहत इन गेस्ट शिक्षकों की नौकरी स्थायी करने के कैबिनेट के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था।

TOPPOPULARRECENT