Sunday , April 22 2018

बिटक्वाइन में आई गिरावट ने अमिताभ बच्चन को 640 करोड़ का नुकसान पहुंचाया!

मुम्बई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हाल ही में एक झटका लगा है । हाल ही में बिग बी को करोड़ों का घाटा हुआ है । जी हां, बिग बी को 640 करोड़ का घाटा हुआ है । हाल ही में हाल में बिटक्वाइन में आई तेजी से बिग बी ने 640 करोड़ कमाए थे।

लेकिन वर्चुअल करेंसी में गिरावट से उससे भी कम दिनों में उनकी ये पूरी रकम डूब गई और उन्हें घाटा हो गया। बिटक्वाइन में निवेश करने वाले अमिताभ बच्चन देश की पहली बड़ी शख्सियत हैं।

बिटकॉइन की क्रिप्टोकरेंसी कुछ दिनों में 20 हजार डॉलर से 15 हजार डॉलर पर आ गई है। उन्होंने तीन-चार साल पहले इस क्रिप्टोकरेंसी में थोड़ा निवेश किया था। बिग बी ने हैदराबाद की स्टैमपीड कैपिटल के जरिये इसका अप्रत्यक्ष कारोबार किया।

ये कंपनी पल भर में यानि नैनो सेकेंड्स में करोड़ों का लेन-देन करती है । कंपनी ने अमिताभ को इंडिविजुअल नॉन प्रमोटर शेयर होल्डर बताया है। पिछली तिमाही में बिग बी ने इस कंपनी में 2.38 फीसदी शेयर थे। कंपनी में बिग बी की हिस्सेदारी जून, 2014 से है, लेकिन निवेश राशि बदलती रहती है।

स्टैमपीड कैपिटल अमेरिकी कंपनी लांगफिन कॉर्प की सहयोगी है। स्टैमपीड का लांगफिन में 37.14 प्रतिशत हिस्सा है और स्टैमपीड में अमिताभ का 2.38 फीसदी हिस्सा है।

TOPPOPULARRECENT