ट्विटर के सीईओ का दावा, बिटकॉइन 10 साल में दुनिया की एकमात्र मुद्रा होगी

ट्विटर के सीईओ का दावा, बिटकॉइन 10 साल में दुनिया की एकमात्र मुद्रा होगी

ट्विटर के सीईओ के दावे के मुताबिक बिटकॉइन 10 साल में दुनिया की एकमात्र मुद्रा होगी ।  ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि बिटकॉइन अगले 10 वर्षों में दुनिया की “एकल मुद्रा” बन जाएगा।

“अंत में दुनिया में एक ही मुद्रा होगी, इंटरनेट का भी एक  मुद्रा होगा। मुझे व्यक्तिगत रूप से विश्वास है कि यह बिटकोइन होगा,  डॉर्सी ने कहा कि संक्रमण “संभवतः दस वर्षों में होगा, लेकिन यह तेज़ी से और पहले भी हो सकता है । 

डोर्सी मोबाइल पेमेंट फर्म स्क्वायर के सीईओ भी हैं , जिन्होंने हाल ही में एक फीचर शुरू किया है जो उपयोगकर्ताओं को स्क्वायर कैश एप से सीधे बिटकॉइन को खरीदने और बेचने की अनुमति देता है।

इसलिए, बिर्सिटोइन के लिए डोर्सी का बड़ा दृष्टिकोण एक पूर्ण आश्चर्य के रूप में नहीं आया है वास्तव में, डोरसी का साक्षात्कार स्क्वायर के लिए एक प्रचार दौरे के हिस्से के रूप में हुआ।  डॉटसी बीटकोइन पर दांव लगाते हैं स्क्वायर बच्चों के लिए एक सचित्र कहानियों का संग्रह के माध्यम से क्रिप्टोक्यूरेंसी अनुकूलन को प्रेरित कर रहा है जो कि सरल तरीके से डिजिटल मुद्रा के लाभ बताते हैं।

क्रिप्टोक्यूर्जेसी के भविष्य की आशा करते हुए, डॉर्सी ने कहा, “यह धीमा है और यह महंगा है, लेकिन जितना अधिक लोगों के पास है, ये चीज़ें चली जाती हैं। नई प्रौद्योगिकियां हैं जो अवरोधन से दूर हैं और इसे अधिक सुलभ बनाती हैं।”

बता दें की  डॉर्सी क्रिप्टोकुर्जेन्सी स्टार्ट-अप लाइटनिंग नेटवर्क में 2.5 मिलियन डॉलर का निवेश करती हैं इससे पहले भी, डोर्सी ने बिटकॉइन को वित्त की दुनिया के लिए “अगले बड़े अनलॉक” के रूप में वर्णित किया था।

इसके अलावा, डोर्सी ने हाल ही में लाइटनिंग लैब्स नामक एक स्टार्ट-अप में $ 2.5 मिलियन का निवेश किया है जिसका उद्देश्य लाइटनिंग नेटवर्क नामक एक खुले प्रोटोकॉल स्तर के माध्यम से क्रिप्टोक्रुमारैज लेनदेन को गति प्रदान करना है। परत एक द्वितीयक चैनल बनाता है जो बिटकॉइन के सार्वजनिक खदान पर केवल पुष्टि किए गए लेन-देन के बैचों को साझा करता है।

Top Stories